आजमगढ़ से पिता की विरासत संभालेंगे अखिलेश, आजम खान रामपुर से ठोकेंगे ताल

आजमगढ़ से पिता की विरासत संभालेंगे अखिलेश, आजम खान रामपुर से ठोकेंगे ताल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने दो उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसमें मोहम्मद आजम खान को रामपुर लोकसभा क्षेत्र और अखिलेश यादव को आजमगढ़ सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया है। आजमगढ़ सीट से इस वक्त अखिलेश के पिता और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव सांसद हैं। उन्हें सपा ने इस बार मैनपुरी से टिकट दिया है।

अखिलेश के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने की अटकलें पहले से ही लगाई जा रही थीं।

रविवार को समाजवादी पार्टी ने दो उम्मदीवारों की सूची जारी की है। इसमें मोहम्मद आजम खान को रामपुर लोकसभा क्षेत्र और अखिलेश यादव को आजमगढ़ सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया है।

अखिलेश यादव के बारे में पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वो अपने पिता मुलायम सिंह यादव की सीट यानी आजमगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन आजम खान को लेकर पार्टी ने चौंकाने वाला निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें:- भाजपा का वो ‘लाल’ जिसके पीछे चलता था नेताओं का काफिला 

वहीं, अखिलेश यादव ने यादवों के सबसे बड़े गढ़ आजमगढ़ को ही चुना है। इस सीट से उनके पिता मुलायम सिंह यादव ने 2014 में चुनाव जीता था। अब मुलायम सिंह मैनपुरी से लड़ रहे हैं, ऐसे में अखिलेश ने यहां से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।

मुलायम स्टार प्रचारक नहीं

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी है। स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का नाम नहीं है। इस लिस्ट में कुल 40 नेताओं के नाम हैं जो पार्टी की चुनाव प्रचार अभियान का दारोमदार संभालेंगे।