एवेंजर्स एंडगेम ने रचा इतिहास, इतने दिन में ही कमा लिए करोड़ो रुपये

एवेंजर्स एंडगेम ने रचा इतिहास, इतने दिन में ही कमा लिए करोड़ो रुपये

हॉलिवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम रिलीज के दिन से ही लगातार रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाए जा रही है। भारत में 26 अप्रैल को रिलीज होने वाली इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर कमाई का इतिहास रचने के बाद अब पांच दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलिवुड फिल्म बनकर एक और हिस्ट्री क्रिएट कर दी है।

शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म 5 दिन के बाद ही 200 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी है। ‘एवेंजर्स एंडगेम’ ने 53.60 करोड़ की कमाई के साथ सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड कायम कर लिया है। फिल्म ने दूसरे दिन 52.20 करोड़ की कमाई की थी।

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक ‘एवेंजर्स एंडगेम’ ने तीसरे दिन 53.5 करोड़ और चौथे दिन 61.63 करोड़ की कमाई की थी।

एवेंजर्स एंडगेम ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पिछले साल रिलीज होने वाली फिल्म ‘अवेंजर्स: इन्फिनिटी वार’ की तीन दिन की कमाई के मुकाबले 67 प्रतिशत ज्यादा कमाई की है। जानकारों की मानें तो यदि नए सप्ताह के शुरुआती दिनों में भी फिल्म की ऐसी ताबड़तोड़ कमाई जारी रही तो यह जल्द ही और नए रेकॉर्ड बनाती दिखेगी।

बता दें कि एवेंजर्स एंडगेम’ को डायरेक्टर जोड़ी एंथनी रूसो और जो रूसो ने डायरेक्ट किया है। ‘एवेंजर्स एंडगेम’ में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवान्स, मार्क रूफैलो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट योहानसन, जेरेमी रेनर, पॉल रूड , ब्री लार्सन, और जोश ब्रोलिन लीड रोल में हैं।